सामाजिक कार्यों में त्याग और समर्पण भाव जितना अधिक होगा, सफलता उतना ही सुखद अनुभव देगी ।

यहाँ जाने— भारतीय संविधान उद्देशिका शिलालेख का किस्सा

सामाजिक कार्यों में त्याग और समर्पण भाव जितना अधिक होगा, सफलता उतना ही सुखद अनुभव देगी ।

यहाँ जाने— भारतीय संविधान उद्देशिका शिलालेख का किस्सा

माँ देवी अहिल्याबाई होल्कर जी की 297 वीं जयंती पर मनाया इंदौर गौरव दिवस – 31/5/2022

31 मई 2022 – माँ देवी अहिल्याबाई होल्कर की 297 वीं जयंती के अवसर पर डॉ. आंबेडकर युवा समिति ने डॉ. आंबेडकर प्रतिमा स्थल पर 297 दीपक जलाकर इंदौर गौरव दिवस मनाया । कार्यक्रम में माँ अहिल्या के बाल स्वरुप वेशभूषा में वागीशा बैरवा और डॉ. आंबेडकर के बाल स्वरुप वेशभूषा में धवल मेटांगे मुख्य आकर्षण का केंद्र रहे । जिन्हे #छत्र के नीचे ढोलक के साथ कार्यक्रम स्थल तक लाया गया ।

छत्र को मराठी वेशभूषा में भीमराव सरदार पकड़कर चल रहे थे । कार्यक्रम की शुरुआत दिप प्रज्ज्वलन और माँ अहिल्या और बाबा साहब के छायाचित्र पर माल्यार्पण के साथ हुई । इंदौर निवासी होने पर इंदौर के हर नागरिक को गर्व होना चाहिए की देवी माँ अहिल्या के रूप इंदौर मालवा को न्याय, आध्यात्म व करुणामयी तथा एक सशक्त और कुशल शासक (महारानी) मिली । जिन्हे यहाँ के निवासी माँ कहते है । और इसी इंदौर जिले के महू नगर में #भारत_रत्न भारतीय संविधान निर्माता डॉ. बाबा साहब आंबेडकर जी का भी जन्म हुआ है। अतः प्रत्येक नागरिक के लिए यह दोगुने गर्व की बात है की इंदौर इतना गौरवशाली शहर है की इससे देश की इतनी महान विभूतियाँ ताल्लुक रखती है । लोगो तक यही सन्देश पहुँचाना समिति का #उद्देश्य था । कार्यक्रम में माँ अहिल्या और बाबा साहब के कार्यो को याद किया गया । उपस्थित लोगो ने “जय माँ अहिल्या – जय भीम” के नारे भी लगाए ।

कार्यक्रम के दौरान #सम्मान_समारोह भी आयोजित किया गया । जिसमे डॉ. आंबेडकर प्रतिमा स्थल पर #स्वच्छता का कार्य देखने वाले जुगलकिशोर सुनहरे जी और एचडी न्यूज़ चैनल के #संपादक अश्विन बाहेती जी और दोनों बाल कलाकारों वागीशा बैरवा और धवल मेटांगे को पंचशील दुपट्टा पहनाकर सम्मान पत्र भेंट कर सम्मानित किया गया । कार्यक्रम के अंत में मिठाई वितरण किया गया ।

इस अवसर पर वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता राहुल मेटांगे, रवि गुरुचल, मुरलीधर राहुल मेटांगे, रघुवीर मरमट, भीमराव सरदार, महेश जाटव, भारत निम्बाड़कर, ईश्वर तायड़े, सुमित गुरुचल, उमेश बैरवा, चिंटू मेटांगे, प्रतिभा मेटांगे, अजाक्स जिला सचिव वंदना मरमट, अर्चना मेटांगे मौजूद थे ।